Skip to main content

सरकारी नौकरी की तैयारी कैसे करें ?

आज के दिनों में सरकारी नौकरी पाना बहुत कठिन हो गया है। बहुत ज्यादा कम्पी​टीशन हो गया। कट आॅॅफ बहुत ज्यादा जाने लग गई है। स्टूडेंट बहुत से कोचिंग सस्थानों में पढाई के लिए जाते है। उनमें कुछ ही सफल होते है। और कोचिंग संस्थानों की फीस भी बहुत ज्यादा है। बहुत से स्टूडेंट इसकी फीस नहीं दे सकते है।

कई स्टूडेंट में ये भ्रम फैला है कि कोंचिग वालों का ही सलेक्शन हो सकता है। ऐसा नहीं है। मैने बिना कोचिंग के बहुत से परीक्षाओ को पास किया है। आज मेरा कई सरकारी नौकरियों में सलेक्शन हो चुका है। रेल्वे एनटीपीसी, आरपीएसी एलडीसी, सेशन कोर्ट, दिल्ली मेटो, बैंक सहित मैंने कई एग्जाम को पास किया है।

सिर्फ पढ़ने का तरीका सही होना चाहिए और सलेक्शन पा सकते है। हर जगह का मैटेरियल नहीं पढना चाहिए। केवल सलेक्टेड मेटेरियल ही पढ़ना चाहिए जो एग्जाम मे आता है।

मैने यह ब्लॉग बनाया है ताकि मैं कई ऐसे स्टूडेंट की मदद कर सकू जो अभी तैयारी मै आये है या उनको बहुत समय हो गया है तैयारी करके पर सलेक्शन नही हुआ है।

मै आपको मैरा सारा मैटैरियल प्रोवाईड कराउंगा जिससे मेरा सलेक्शन हुआ और आपको समय समय पर गाइडेंस देता रहूंगा। तब तक आप मैरे ब्लॉग से जुड़े रहिए।
कोई भी समस्या हो तो तुरंत कमेंट बॉक्स में डालिए मैं उसका निवारण कर दूंगा।

धन्यावाद दोस्तो। आओ सरकारी नौकरी की तैयारी करें। 

Comments

Popular posts from this blog